सिम कार्ड और टेलीफोन खो जाए या चोरी हो जाए तो क्या करें?

0
39
जब आपका सिम कार्ड और टेलीफोन खो जाए या चोरी हो जाए तो क्या करें?
What to do when your SIM Card and telephone get lost or stolen?

यदि आपने अपना सिम कार्ड खो दिया है और आप इसे अनधिकृत उपयोग से बचाना चाहते हैं, तो आपको इसे Block करना होगा। इसके बाद, आप उस ही फोन नंबर के साथ एक दूसरा सिम कार्ड कंपनी से जारी करवा सकते है।

सिम कार्ड को कैसे ब्लॉक करें – How to block a SIM Card?

Vodafone Sim Blocked : सेवाओं की Menu Setting – ब्लॉकिंग में सिम कार्ड को My Vodafone Self Care में आसानी से block किया जा सकता है। आप Vodafone Customer Care Line पर कॉल कर सकते हैं या Vodafone के किसी स्टोर में जा सकते हैं। सिम को ब्लॉक करने के लिए, आपको User Password जानना होगा। आपके अनुरोध के 60 मिनट के भीतर आपके Sim Card  को Block कर दिया जायेगा । सिम कार्ड को ब्लॉक करना नि: शुल्क है।

  • हलाकि आपसे Sim card Blocked होने के दौरान सेवाओं और बंडलों के लिए शुल्क लिया जा सकता हैं, इसलिए आप जल्द से जल्द अपना नया सिम कार्ड लेले।

Dual SIM सेवा से एक सिम कार्ड खो जाने पर क्या करें?

Dual SIM सेवा के साथ Mobile number Blocked करने से दोनों सिम कार्ड ब्लॉक हो जाते हैं। Double SIM कार्ड सेवा के भविष्य के उपयोग के लिए, हम आपको दोनों New Sim Card भेजेंगे, भले ही आप केवल एक खो गए हों। ताकि, भले ही आप केवल एक सिम कार्ड का उपयोग करें, आपको दो नए मिलेंगे। सिम कार्ड को ब्लॉक और ऑर्डर करने के लिए, वही प्रक्रियाएं लागू होती हैं जैसे कि एक मानक Sim Card प्राप्त करने के लिए।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here