Home / How to / ऐसे चार्ज करेंगें स्मार्टफोन तो जल्दी होगा चार्ज, जानिए तरीका

ऐसे चार्ज करेंगें स्मार्टफोन तो जल्दी होगा चार्ज, जानिए तरीका

Smartphone Fast Charging Option: अधिकतर एंड्रॉयड डिवाइसेज में चार्ज मोड डिवेलपर ऑप्शन में होता है। सबसे पहले अपने फोन के डिवेलपर ऑप्शन को चालू कर लें।

– ऐसे चार्ज करेंगें स्मार्टफोन तो जल्दी होगा चार्ज, जानिए तरीका

फास्ट चार्जिंग के लिए कंपनी ऐसे हार्डवेयर का इस्तेमाल कर रही है जो कम बैटरी खाए। अपने फोन को लगातार चार्ज करते रहने से परेशान हो चुके है। यदि आपका उपयोग औसतन से ऊपर है, तो आपके हैंडसेट को पूरे दिन चलाने के लिए बीच में चार्ज करना पड़ेगा। हालांकि कंपनियां लगातार इस पर काम कर रही हैं कि स्मार्टफोन की बैटरी का बैकअप बढ़ाया जा सके। इसके लिए कंपनी ऐसे हार्डवेयर का इस्तेमाल कर रही है जो कम बैटरी खाए। इसके अलावा फास्ट चार्जिंग का भी ऑप्शन दे रही हैं। इसके अलावा भी हम आपको कुछ ऐसी ही ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जो आपके स्मार्टफोन को जल्दी चार्ज करने में हेल्प करेंगे।

  • बिना बिजली के भी चार्ज होगा स्मार्टफोन चंद मिनटों में घर पर ही बनाएं चार्जर
  • बैटरी चार्ज करने के तरीके
  • मोबाइल चार्ज करने के तरीके
  • मोबाइल चार्ज करने का तरीका
  • बैटरी चार्ज करने का तरीका
  • बिना बिजली के मोबाइल चार्ज कैसे करे
  • कैसे तेजी से फोन चार्ज करने के लिए
  • मोबाइल बैटरी चार्जर

फ्लाइट मोड:

फोन चार्ज करते समय अपने स्मार्टफोन का फ्लाइट मोड ऑन कर दें। फ्लाइट मोड ऑन करने के बाद फोन में नेटवर्क नहीं आएगा। दरअसल कई बार ऐसा होता है नेटवर्क आता जाता रहता है जिससे कि बैटरी चार्ज होने के साथ साथ वीक भी होती रहती है। इसलिए बैटरी काफी देर में चार्ज होती है। एंड्रॉयड फोन में फ्लाइट मोड होम स्क्रीन पर ऊपर से नीचे स्लाइड करके ऑन या ऑफ किया जा सकता है। तो जब फोन को चार्जिंग पर लगाएं तो फोन का फ्लाइट मोड ऑन कर दें। जब फोन की बैटरी फुल चार्ज हो जाए तो इसका फ्लाइट मोड हटा दें।

फोन ऑफ कर दें:

अगर मुमकिन हो तो फोन को चार्ज करते वक्त उसे ऑफ कर दें। ऐसा करने से आपके फोन की बैटरी बहुत जल्दी चार्ज होगी, क्योंकि जब बैटरी चार्ज हो रही होगी तो उसका उस वक्त कहीं इस्तेमाल नहीं हो रहा होगा तो वीक नहीं होगी, सिर्फ चार्ज होगी।

चार्ज मोड ऑन कर लें:

ज्यादातर एंड्रॉयड डिवाइसेज में चार्ज मोड डिवेलपर ऑप्शन में छिपा होता है। सबसे पहले अपने फोन के डिवेलपर ऑप्शन को ऑन कर लें। इसके लिए फोन की सेटिंग्स में जाकर अबाउट फोन (About Phone) पर टैप करें। इसके बाद बिल्ड नंबर ( Build Number) पर जाएं। अब इस पर जल्दी जल्दी 7 बार टैप करें। 2 टैप के बाद ही स्क्रीन पर आने लगेगा कि आपको कितनी बार और टैप करना है। इसके बाद फिर सेटिंग्स में आ जाएं।

USB Configuration

यहां डिवेलपर ऑप्शन आ गया होगा। अब इस पर टैप करें। इस पर टैप करते ही Select USB Configuration का ऑप्शन मिल जाएगा। अब इस पर टैप करें और कई ऑप्शन मिल जाएंगे। इसमें चैक करें कि कौन सा ऑप्शन सिलेक्ट कर रखा है। इसमें चार्जिंग ऑप्शन को सिलेक्ट करना है। इसके बाद आपका फोन पहले की अपेक्षा जल्दी चार्ज होने लगेगा

Buy online Mobile Fast Charger Price

Rs. 13,990
Rs. 14,990
2 new from Rs. 12,500
Amazon.in
Free shipping
Rs. 15,999
Rs. 17,999
1 new from Rs. 15,999
Amazon.in
Free shipping
Rs. 7,490
Rs. 7,990
1 new from Rs. 7,490
Amazon.in
Free shipping
Rs. 599
Rs. 1,200
2 new from Rs. 599
Amazon.in
Free shipping
Last updated on September 18, 2018 3:04 pm

About chip-level

One comment

  1. Thanks for the terrific article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *