Tech News windows tips

Microsoft की कमी ढूढ़ने वाले को मिलेंगे 1.6 करोड़ रुपये

Microsoft

Windows 10 को सुरक्षित और बगमुक्त बनाने के लिए Microsoft ने Windows Bounty Programme के नए round का ऐलान किया है, जिसके तहत bug ढूंढने वाले को 2,50,000 डॉलर का इनाम दिया जाएगा, अगर वे Microsoft Virtualization Software में बग ढूंढ निकालते हैं। bug ढूंढने वाले को 500 से लेकर 2,50,000 (करीब 1.6 करोड़ रुपये) dollars दिए जाएंगे।

Microsoft-opens-up-its-'million-dollar'-bug-finder

Microsoft-opens-up-its-‘million-dollar’-bug-finder

Microsoft ने बग ढूंढने का program साल 2012 से ही शुरू किया था। अब इसका विस्तार Windows 10 के लिए भी कर दिया गया है। कंपनी की वेबसाइट पर website देर रात को डाले गए एक post  के मुताबिक किसी भी important bug code execution, privilege या design flaws की उन्नति, जोकि ग्राहक की privacy और security को खतरे में डालती है उसकी जानकारी देने पर इनाम दिया जाएगा।

कंपनी ने announce करते हुए कहा, “अगर कोई  researcher ऐसी bug की reports करता है, जिसके बारे में माइक्रोसॉफ्ट को पहले से ही पता है, तो उसकी information सबसे पहले देने वाले को उच्चतम रकम का अधिकतम 10 percent दिया जाएगा।”

अन्य technology companies जैसे गूगल, फेसबुक और एपल ने अपने-अपने softwares  में बग और defects का पता लगाने वालों को इसी प्रकार से reward  देती है।

Sending
User Review
0 (0 votes)

About the author

chip-level

I develop websites and content for websites related to high tech from around the world. See more pages and content about technology such as Computer and other IT developments around the world. You can follow the other websites as well and search this website for more information on mobile phones and other any components.

Leave a Comment