Home / UPPSC / यूपीपीएससी भर्ती 2018 – 831 संयुक्त राज्य / ऊपरी अधीनस्थ सेवा परीक्षा

यूपीपीएससी भर्ती 2018 – 831 संयुक्त राज्य / ऊपरी अधीनस्थ सेवा परीक्षा

यूपीपीएससी भर्ती 2018 – 831 संयुक्त राज्य / ऊपरी अधीनस्थ सेवा परीक्षा

यूपीपीएससी भर्ती 2018

यूपीपीएससी उर्फ उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग 831 संयुक्त राज्य / ऊपरी अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2018 के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है। 06 अगस्त 2018 से पहले आवेदन करें। यूपीपीएससी भर्ती योग्यता / योग्यता की स्थिति, आवेदन कैसे करें और अन्य नियम नीचे दिए गए हैं … आधिकारिक वेबसाइट है www.uppsc.up.nic.in

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग – यूपीपीएससी भर्ती – 831 संयुक्त राज्य / ऊपरी अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2018 रिक्ति – अंतिम तिथि 06 अगस्त 2018
पोस्ट नाम संयुक्त राज्य / ऊपरी अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2018
यूपीएससी के लिए रिक्तियां 831
वेतनमान जल्द ही अधिसूचित
योग्यता स्नातक / मास्टर डिग्री
आयु सीमा 21 – 40 साल
यूपीपीएससी नौकरी स्थान उत्तर प्रदेश
अन्य विवरण के लिए यहां क्लिक करें

 

– यूपीपीएससी भर्ती के बारे में

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग राज्य एजेंसी है जो उत्तर प्रदेश की विभिन्न सिविल सेवाओं में प्रवेश स्तर की नियुक्तियों के लिए सिविल सेवा परीक्षा आयोजित करने के लिए अधिकृत है।

पहला लोक सेवा आयोग 1 अक्टूबर, 1 9 26 को स्थापित किया गया था। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का गठन 1 अप्रैल 1937 को इलाहाबाद में मुख्यालय के साथ हुआ था। इसके  उत्तर प्रदेश लखनऊ की राजधानी में कैंप ऑफिस भी है।

यूपीपीएससी के कार्य अभ्यर्थियों की भर्ती केवल साक्षात्कार के आधार पर, स्क्रीनिंग परीक्षण और साक्षात्कार के आधार पर, केवल परीक्षा के आधार पर, परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर और प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर।

आयोग के सदस्यों की संख्या में आयोग के काम में भी वृद्धि हुई है और अब इसमें 8 सदस्य हैं। इलाहाबाद और लखनऊ में दो विशाल परीक्षा कैंटर हैं और वे एक ही समय में 3000 उम्मीदवारों की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का काम उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग विनियमन, 1 9 76 द्वारा भी विनियमित किया जाता है।

आयोग द्वारा समय-समय पर संयुक्त राज्य / ऊपरी अधीनस्थ प्रारंभिक परीक्षा, आरओ / एआरओ प्रारंभिक परीक्षा (केवल आयोग के लिए) के रूप में आयोजित की गई परीक्षा, एपीएस परीक्षा (केवल आयोग के लिए), सहायक रजिस्ट्रार परीक्षा, संयुक्त राज्य इंजीनियरिंग परीक्षा, यूपी। Nyayic सेवा (जूनियर डिवीजन) परीक्षा और सहायक अभियोजन अधिकारी परीक्षा।

सभी उत्तर प्रदेश पीएससी नौकरी की जानकारी कैसे प्राप्त करें

हमने हाल ही में सभी यूपीपीएससी प्रवेश पत्र अपडेट की सूचना संरचना को बदल दिया है, हमने नौकरियों, परिणामों, उत्तर कुंजी और पाठ्यक्रम के लिए अलग पृष्ठ बनाया है। उदाहरण के लिए, जॉब पेज पर आपको सभी नवीनतम उत्तर प्रदेश पीएससी भर्ती और पिछली यूपीपीएससी नौकरी की रिक्तियों मिलेगी। नौकरी के शीर्षक पर क्लिक करने के बाद या अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें, आपको पूर्ण नौकरी का विवरण मिलेगा

यूपीपीएससी भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले चेकलिस्ट

अधिकांश उम्मीदवार हमेशा अपने यूपीपीएससी आवेदन पत्र के बारे में शिकायत करते हैं, बिना किसी कारण के अस्वीकार कर दिया जाता है, यह केवल इसलिए है क्योंकि वे पढ़ रहे हैं कि उत्तर प्रदेश पीएससी रिक्ति के लिए सही तरीके से आवेदन कैसे करें। ऑनलाइन आवेदन के मामले में सबमिट बटन पर क्लिक करने से पहले एक बार फिर से सभी विवरण देखें।

उत्तर प्रदेश पीएससी परीक्षा के लिए तैयार कैसे करें

हम सरकारी नौकरी डेली में आपको सभी यूपीपीएससी भर्ती परीक्षा परिणामों, प्रवेश पत्र डाउनलोड लिंक, पिछले पेपर को यूपीपीएससी परीक्षा पाठ्यक्रम के साथ एक ही स्थान पर नवीनतम अपडेट प्रदान करते हैं। आप जीएस जीए की तैयारी के लिए हमारे वर्तमान मामलों के अनुभाग में जा सकते हैं।

how to download aadhar card by name and date of birth | नाम और जन्म तिथि से आधार कार्ड कैसे डाउनलोड करें

About chip-level

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *